Wednesday, August 22, 2018

रिश्ता

"रिश्ता"

एक रिश्ता वो
जिसने मुझे जन्मदिया
उसको में माँ कहता हूँ।
एक रिश्ता वो
जिसने मेरा पालन पोषण
कर मुझे बड़ा किया
उसको में पिता कहता हूँ।
एक रिश्ता वो
जिसने मेरी कलाई पर
धागा बांधा,उसको मैंने
रक्षा का वचन दिया
उसको बहन कहता हूँ।
एक रिश्ता वो
जिसने मेरा सुख दुःख में साथ
दिया,अपना बना कर रखा
उसको भाई कहता हूँ।
एक रिश्ता वो
जिसने मेरा हर पल साथ दिया
अपार प्रेम दिया
उसको में पत्नी कहता हूँ।।
एक रिश्ता वो
जिसने मुझे आगें बड़ने की
शिक्षा दी,अपनी काबिलियत दी
खुद के दम पर खड़ा किया
उसको में अध्यापक कहता हूँ।
एक रिश्ता वो
जिसने हर मुसीबत में
मेरा साथ दिया,साथ रहा
उसको अपना दोस्त कहता हूँ।
एक रिश्ता वो
जिसने मेरे को संस्कार दिए
उसको मैं गुरू कहता हूँ।
एक रिश्ता वो
जिसको कभी देखा नही पर उसको
में मानता हूँ विश्वास करता हूँ
वो मेरे भगवान है।।

मोहित

No comments:

Post a Comment